Home / Breaking News / उल्लू पर मिलने जा रही है इंस्पीरेशन

उल्लू पर मिलने जा रही है इंस्पीरेशन

  • अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस के खास मौके पर दिखेगी महिलाओं की उत्पीडऩ की सच्ची दास्तां

  • उल्लू एप्प पर कमबैक कर रही हैं तनुश्री दत्ता

  • इंस्पीरेशन करेगा महिलाओं के जीवन पर प्रहार

  • इस शॉर्ट मूवी से महिलाओं को मिलेगी उत्पीडऩ से लडऩे की क्षमता

  • पत्रकार की भूमिका होगी मिसाल

नई दिल्ली। अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस हर साल 8 मार्च को मनाया जाता है। इस खास मौके पर महिलाओं के अत्याचार व हिंसा की कहानी लेकर उल्लू आपके बीच आ रहा है।। उल्लू अपने प्लेटफार्म पर आगामी ८ मार्च को ऐसी शॉर्ट मूवी लेकर आ रहा है, जिसे देख कर आपके होश उडऩे वाले हैं। जी हां, मिली जानकारी के मुताबिक इस मूवी से पर्दे से गायब हो चुकी तनुश्री दत्ता भी कमबैक कर रही है।
स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म उल्लू अपने दर्शकों के लिए ऐसी शार्ट मूवी ला रहा है, जिसमें महिलाओं के साथ होने वाले बर्ताव की पोल खूलेगी। जी हां, इंस्पीरेशन ऐसी शार्ट मूवी है, जिसमें ९ साल बाद पर्दे पर आपको तनुश्री दत्ता खुद अभिनय करती हुई नजर आने वाली है। उल्लू एप्प पर इसका ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है, तब से उल्लू के दर्शकों में तनुश्री की मूवी देखने की जिज्ञासा बढ़ती जा रही है।

ullu copy
निर्देशक अतुल भल्ला की मानें तो इस मूवी के माध्यम से लोगों के बीच की गहरायी कम होगी और आम दिनचर्या में महिलाएं किन- किन परिस्तिथियों से गुजरती हैं और उनका सामना कैसे करती हैं, इसको हमने पर्दे पर उतारने की कोशिश की है। उम्मीद करता हूं कि उल्लू प्लेटफार्म के दर्शकों को जरूर ये मूवी पसंद आयेगी। मुझे लगता है कि मैं इस मूवी के माध्यम से महिलाओं को प्रेरित करने का काम कर चुका हूं। इस मूवी में तनुश्री के साथ तरनजीत कौर और ईशानी शर्मा ने भी बखूबी अपने किरदार को निभाया है। इन तीनों अभिनेत्रियों ने अपने-अपने किरदार में महिलाओं की समस्याओं को सुलझाने पर काफी मेहनत की है। इसलिए मैं इनकी सराहना करता हूं।
गौरतलब है कि उल्लू एप्प पर आगामी ८ मार्च को शार्ट मूवी इंस्पीरेशन रिलीज हो रही है, जिसमें हालात के आगे बेबस होने वाली महिलाओं की कहानी को दर्शाया गया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि एप्प के बाजार में इन दिनों उल्लू एप्प की चर्चा जोरशोर से क्यों है? वो इसलिए कि तमाम सामाजिक मुद्दों को शॉर्ट फिल्म और वेब सीरीज के माध्यम से लगातार पेश करने में यह सफलता जो हासिल कर रहा है। अभी तक रिलीज हो चुकी वेब सीरीजों पर यदि नजर डालें तो इससे साफ होता है कि उल्लू ने दर्शकों की नब्ज पर पकड़ बना ली है। उल्लू एप्प के सब्सक्रिप्शन पर आपको एक साल के लिए मात्र ३६ रुपये खर्च करने होंगे, यदि आप ने इसको लेने में देर कर दी तो अधिक दाम चुकाने पड़ सकते हैं। हाल ही में उल्लू ने चॢचत वेब सीरीज सिंगारदान लॉन्च की थी, जिसकी सफलता का श्रेय डायरेक्टर दीपक पांडेय ने खूब लूटा। जल्द ही उल्लू बड़े फिल्मी अभिनेताओं के साथ आने वाला है।

तनुश्री दत्ता

मैं इंस्पीरेशन की पूरी टीम को बधाई देती हूं। ये एक बहुत ही नयी तरह की कोशिश है जहां मुझे आजमाने का मौका मिला, नॉन फिक्शन की चीज को एक फिक्शन में पेश किया जा रहा है। इस मूवी के जरिए सिर्फ मनोरंजन ही नहीं बल्कि हमने बहुत बड़ा संदेश देने का पूरा प्रयास किया है। इसका तरीका भी बिल्कुल नया है। इस फारमेट में पहले कभी कोई संदेश मैने तो बिल्कुल नहीं देखा है। उल्लू के मेकर्स ने इसे मनोरंजक बना कर पेश किया है, ताकि दर्शक इस मैसेज को इंज्वॉय करे, पसंद करे और कुछ सीख सकें। मुझे लगता है उल्लू के यूजर्स इससे जरूर कुछ सीख लेंगे। मैं उल्लू प्लेटफार्म को और डायरेक्टर का शुक्रिया अदा करती हूं कि उन्होंने मार्केट में कुछ नया करने पर विचार किया।

तरनजीत कौर

मैं इंस्पीरेशन में पत्रकार की भूमिका अदा कर रही हूं। महिलाओं के इर्द- गिर्द होने वाली दिनचर्या से निपटने के लिए लोगों को प्रेरित कर रही हूं। हम इस मूवी के जरिए समाज में फैली बुराईयों से सामना करने की हिम्मत देते हुए नजर आते हैं। ये एक बड़ा सवाल है कि महिलाएं किसी भी सेक्टर में जाती हैं तो उनको किन- किन परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है, उस पर मेरी चर्चा है लीड एक्टर के साथ। इस चर्चा में दोनों लोग अपने- अपने विचारों से सीख लेने की प्रेरणा देते हैं। महिलाओं के अंदर की शक्ति को जगाने का बल देती है। इसको देखने के बाद महिलाओं की आत्मा जाग उठेगी और वे भी अपने लिए कुछ कर गुजरने का जज्बा पैदा करेगी। मैने ब्रिटिश फिल्में भी की हैं। वैसे तो मैं थियेटर से हूं। स्टोरी बेहतरीन थी, इसलिए मैंने ओके किया।

ईशानी शर्मा

डायरेक्टर ने जब से इसका आइडिया दिया था, तब से हम इस पर फोकस किये हुए थे। तनुश्री को लेकर थोड़ा कन्फर्म नहीं थे, लेकिन बाद में सब ठीक हो गया। इंस्पीरेशन के जरिए लोगों को ये जानने का मौका मिलेगा कि आखिर महिलाओं के साथ होने वाले रूटीन को वो कैसे फेस करती हैं। इन शार्ट कहे तो सिस्टम के आगे बेबस लड़कियों की बात निकलकर सामने आयेगी। मै एक एक्टर का किरदार निभा रही हूं, इस फिल्म में मैं भी कहीं न कही अपनी खोई हुई आवाज को खोजने का प्रयास कर रही हूं। इस मूवी के माध्यम से आपको वाकई इंस्पीरेशन मिलने वाली है। वैसे तो मैने काफी टीवी शो किये हैं, लेकिन वेब सीरीज के लिए ये मेरी पहली शार्ट मूवी है। इसको महिला दिवस के दिन लांच इसलिए किया जा रहा है क्योंकि इसमें तीन महिलाएं है और उनके माध्यम से ही आवाज बुलंद की गयी है।

About Editor

Check Also

MAp

गूगल मैप रखेगा अवैध कालोनियों पर गहरी नजर

सॉफ्टवेयर तैयार होते ही करायी जाएगी डिजिटल मैपिंग लखनऊ। किसी भी कॉलोनी या समूह आवास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>