Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / दिमाग स्वस्थ रहेे इसके लिए दिये गये विशेष टिप्स

दिमाग स्वस्थ रहेे इसके लिए दिये गये विशेष टिप्स

  • इनरव्हील क्लब ऑफ लखनऊ बारादरी की ओर से ब्रेन जिम कार्यक्रम किया गया

बिजनेस लिंक ब्यूरो
लखनऊ। शरीर के सभी अंगों का संचालन करने में दिमाग महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। दिमाग शरीर के अत्यंत महत्वपूर्ण अंगों में से एक होता है। मगर तनाव, डिप्रेशन, बढ़ती उम्र आदि जैसे कई कारणों की वजह से दिमाग की क्षमता कम होती जाती है।

आपका लाइफस्टाइल और खाना- पीना भी आपके दिमाग को प्रभावित करता है। जिनमें से कुछ प्रभाव अच्छे होते हैं तो कुछ हानिकारक। ऐसे में दिमाग के स्वास्थ्य का ख्याल रखना काफी जरुरी होता है जिससे दिमाग की कार्यक्षमता कम ना हों।

दिमाग के स्वास्थ्य को सही रखने के लिए आपको क्या- क्या आदतें अपनानी चाहिए और किन खाद्य पदार्थों का सेवन करना चाहिए। ये बातें बीते शुक्रवार को होटल सिलवेट में आयोजित बे्रन जिम वर्कशॉप में ज्योति गांधी ने कही।

इनरव्हील क्लब ऑफ लखनऊ बारादरी की ओर से आयोजित ब्रेन जिम कार्यक्रम में क्लब की सैकड़ों सदस्यों ने दिमाग को बेहतर और स्वस्थ्य बनाने की तमाम ट्रिक सीखी और जागरूकता कार्यक्रम की भूरी-भूरी प्रशंसा की।

इनरव्हील क्लब की अध्यक्ष ममता कुमार, क्लब की डिस्ट्रिक चेयरमैन रीता भार्गव, सचिव दीपिका गुरनानी, दीपाली गोयल, सुषमा गर्ग, बीना गोपाल, रितु जैन समेत कई महिला सदस्य मौजूद रही।

1

About admin

Check Also

main-qimg-ddaa0bde4b7ad4c1933c5eea9d4e6818-c

जोश में आकर ना करें ये काम, वरना पछताना पड़ेगा

ऑनलाइन शॉपिंग तो हम सभी बहुत करते हैं, लेकिन ऑनलाइन जीवनसाथी तलाश करने के बारे में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>