Breaking News
Home / बिज़नेस / इंडस्ट्री / ग्रीनप्लाई करेगी 375 करोड़ का निवेश

ग्रीनप्लाई करेगी 375 करोड़ का निवेश

  • यूपीएसआईडीसी के औद्योगिक क्षेत्र सण्डीला में स्थापित होगी ग्रीनप्लाई की नई इकाई
  • निगम की बोर्ड बैठक में लिया गया कंपनी को 35 एकड़ जमीन आवंटित करने का निर्णय
  • लम्बे संघर्ष के बाद आखिरकार ग्रीनप्लाई के निवेश को मिला सरकारी ग्रीन सिग्नल

Greenplyबिजनेस लिंक ब्यूरो

लखनऊ। देश के 21 राज्य और 300 शहरों तक अपनी पहुंच रखने वाली ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज सूबे में 375 करोड़ का निवेश करेगी। राजधानी के समीपवर्ती जनपद हरदोई स्थित सण्डीला औद्योगिक क्षेत्र में कंपनी अपनी औद्योगिक इकाई स्थापित करेगी।

उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के निदेशक मण्डल की बैठक में जनपद हरदोई के औद्योगिक क्षेत्र सण्डीला में मेसर्स ग्रीन प्लाई लिमिटेड को 35  एकड़ भूमि आवंटित करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही इसी औद्योगिक क्षेत्र में एचपीसीएल ने एथेनोल इकाई की स्थापित करने के लिये 50  एकड़ भूमि के लिये रुचि दिखाई है। बैठक में 50 एकड़ क्षेत्रफल का भूखण्ड सृजित करने का निर्णय लिया गया है।

सूबे में हो सकता है बैक्टीरिया फ्री प्लाई का उत्पादन

कंपनी प्लाई के नए प्रोडक्ट में उतरने जा रही है। यह नया प्रोडक्ट बैक्टीरिया फ्री प्लाई होगा। इसके लिए कंपनी एक नया प्लांट लगाने पर विचार कर रही थी। बैक्टीरिया फ्री प्लाई का उपयोग किचन वर्कटॉप के साथ वैनिटी काउंटरटॉप, बाथटब, हॉस्पिटैलिटी, कैटरिंग, बार, टेबल, रिसेप्सन डेस्क, बेड-साइड टॉप, रुम डेकोर, शॉप फिटिंग, डिस्प्ले, काउंटर और वॉल क्लैडिंग में होगा। इसके लिए बीते दिनों ग्रीनप्लाई ने चीन की एक कंपनी के साथ करार किया है। देश में बनने वाला यह पहला प्रोडक्ट होगा।

 

एक नजर : ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज

जानकारों की मानें तो देश का प्लाईवुड बाजार करीब 27,000 करोड़ रुपये का है। अगले 10 साल में प्लाईवुड मार्केट चार गुना बढऩे का अनुमान है। प्लाईवुड मार्केट में ऑर्गेनाइज सेक्टर की 30 फीसदी हिस्सेदारी है। वहीं ऑर्गेनाइज क्षेत्र में ग्रीनप्लाई की 50 फीसदी हिस्सेदारी है। ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज की आय में प्लाईवुड का करीब 70 फीसदी योगदान है। भारत में इसके 48 ब्रांच और मजबूत रिटेल नेटवर्क है।

About Editor

Check Also

vinay

सपा के प्रदेश सचिव बनें विनय श्रीवास्तव

बिजनेस लिंक ब्यूरो लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>