Breaking News
Home / स्पोर्ट्स / क्रिकेट / टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, स्टार बल्लेबाज चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर!

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, स्टार बल्लेबाज चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर!

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल का कंधे की चोट के कारण चैंपियंस ट्रॉफी में नहीं खेलना संदेह में है. राहुल अभी अपनी चोट से पूरी तरह उबर नहीं सके हैं और उनका चैंपियंस ट्रॉफी तक फिट होना संदेह के घेरे में है. राहुल इसी चोट के कारण आईपीएल के 10वें संस्करण से बाहर हैं. एक न्यूज वेबसाइट ने राहुल के हवाले से लिखा है, “मुझे इंतजार करना होगा, लेकिन फिलहाल मेरे खेलने की कम ही सम्भावना है.”

राहुल को यह चोट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुणे में पहले टेस्ट के दौरान लगी थी और इसके बाद वे दर्द के बावजूद पूरी सीरीज में खेले थे. उन्होंने 9 पारियों में 393 रन बनाए थे और वे भारत की तरफ से चेतेश्वर पुजारा के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे.

kl_rahul_21_04_2017पुणे में हुए इस मैच के बाद भी राहुल चोट के साथ पूरी सीरीज में खेले. राहुल ने कहा है कि उन्हें पूरी तरह फिट होने में दो से तीन महीने का वक्त लग सकता है. राहुल ने यह भी कहा कि डाक्टर इस बात को लेकर हैरान हैं कि उन्हें यह चोट बल्लेबाजी के दौरान लगी है.

राहुल ने कहा, “डॉक्टर हैरान हैं कि मुझे यह चोट स्टीव ओकीफ की गेंद पर छक्का लगाते वक्त लगी है जबकि आमतौर पर ऐसी चोट दो खिलाड़ियों के आपस में भिड़ने के कारण लगती है.” राहुल के लिए बीती सीरीज काफी सफल रही थी. उन्होंने 7 पारियों में छह अर्धशतकों के साथ 393 रन बनाए थे. उनका औसत 65.50 रहा था. वह उस सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर थे.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>