Breaking News
Home / Uncategorized / महाकौशल एक्सप्रेस हादसे के पीछे आतंकियों की साजिश? जांच में जुटी ATS

महाकौशल एक्सप्रेस हादसे के पीछे आतंकियों की साजिश? जांच में जुटी ATS

rail-moss_033017090857त्तर प्रदेश के महोबा में गुरुवार तड़के जबलपुर-महाकौशल एक्सप्रेस (12189) महोबा के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. इस हादसे दुर्घटना में ट्रेन की 8 बोगियां पटरी से उतर गई हैं, जिससे कम से कम 22 लोग घायल हो गए.

आतंकी एंगल की जांच में जुटी ATS
इस हादसे के पीछे आंतकियों के हाथ होने की आशंका जताई जा रही है और यूपी के आतंक निरोधी दस्ते (एटीएस) की टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है. वहीं हालात का जायजा लेने घटनास्थल पर पहुंचे यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि वहीं वेल्डिंग में दरार दिखी है. ऐसे में आतंकी साजिश का आंशका को बल मिलता है, क्योंकि इससे पहले कानपुर के पास इंदौर-पटना एक्सप्रेस में हुए भयानक रेल हादसे के पीछे भी आतंकी साजिश की बात सामने आई थी.

रेलमंत्री ने भी दिए जांच के आदेश
वहीं रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि इस रेल हादसे के कारणों की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. इसकी वजह तोड़फोड़ है या नहीं, यह जांच के बाद ही पता चलेगा. यह रेल दुर्घटना महोबा-कुलपहाड़ रेलवे स्टेशन के बीच रात दो बजे के लगभग हुई. आपको बता दें कि दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन जबलपुर से निजामुद्दीन जा रही थी. हालांकि हादसे के वक्त ट्रेन की रफ्तार काफी कम थी, इस वजह से किसी को गंभीर चोट नहीं आई हैं.

कई ट्रेनें रद्द, कुछ का बदला रद्द
इस रेल हादसे के बाद बांदा-झांसी रेल लाइन बंद हो गई है और झांसी से होकर गुजरने वाली कई ट्रेनें रद्द कर दी गई है. इसके अलावा आधा दर्जन ट्रेनों का रूट बदल कर अब उन्हें कानपुर के रास्ते बांदा लाया जा रहा है. इन ट्रेनों में बनारस से ग्वालियर जाने वाली बुंदेलखंड एक्सप्रेस, मानिकपुर से दिल्ली के निज़ामुद्दीन स्टेशन जाने वाली यूपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, ग्वालियर से हावड़ा जाने वाली हावड़ा एक्सप्रेस शामिल हैं, जिन्हें कानपुर के रास्ते बांदा और दिल्ली भेजा जा रहा है. इसके अलावा बांदा-झांसी पैसेंजर ट्रेन को रद्द कर दिया गया है.

राहत कार्य में जुटा प्रशासन
जानकारी के मुताबिक यह दुर्घटना महोबा और कुलपहाड़ के बीच गेट न. 420 पर 02:07 बजे हुई. ट्रेन के पीछे के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए. दुर्घटनाग्रस्त डिब्बों में 4 AC (A-1, B-1, B-2, B-extra), 1 स्लीपर (एस-8), 2 सामान्य यात्री कोच और एक एसएलआर है. दुर्घटना में कुछ यात्री मामूली रूप से घायल हुए हैं. हालांकि किसी के गंभीर घायल होने या मौत की खबर नहीं है. राहत और बचाव कार्य जारी है. महोबा के डीएम के अलावा डीआरएम झांसी और जीएम एमसी चौहान भी घटनास्थल पहुंच चुके हैं. घायलों के उपचार के लिए झांसी और महोबा से दुर्घटना राहत चिकित्सा वैन भी भेजी गई.

 

हेल्पलाइन नंबर
झांसी: 0510-1072
ग्वालियर: 0751-1072
बांदा: 05192-1072

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन: 22623

नई दिल्ली पीएनटी: 011-23341072, 011-23341074, 011-23342954
हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन: 72510, 72389
हजरत निजामुद्दीन पीएनटी: 011-24359748

About Editor

Check Also

vinay

सपा के प्रदेश सचिव बनें विनय श्रीवास्तव

बिजनेस लिंक ब्यूरो लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>