Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / 41 सिटी बस स्टॉपेज पर मिलेगी वाई-फाई की सुविधा

41 सिटी बस स्टॉपेज पर मिलेगी वाई-फाई की सुविधा

wifiयात्रियों को नि:शुल्क मिलेगी सुविधा

लखनऊ। शहर के सिटी बस स्टॉपेज पर यात्रियों को बसों को इंतजार करना नहीं खलेगा। स्टॉपेज पर खड़े होकर नेट के जरिए होने वाले काम भी निपटा सकेंगे। लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड प्रबंधन शहर के 41 बस स्टॉपेज पर वाई-फाई की सुविधा देने जा रहा है। शहर के ये 41 बस स्टॉपेज ऐसे हैं जहां पर बस का इंतजार करने वाले यात्रियों की भीड़ अधिक रहती है। स्मार्ट सिटी योजना के तहत सिटी बस प्रबंधन 41 स्टॉपेज की बनाई सूची को नगर निगम को सौंपेगा। सभी स्टॉपेज को नगर निगम को विकसित करना है। सभी जगह पानी, यात्रियों के बैठने और धूप-बारिश से बचने की व्यवस्था करनी है। स्टॉपेज पर बोर्ड लगवाने के साथ ही अन्य यात्री सुविधाओं का ब्यौरा भी देना है। राजधानी में सिटी बसों से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए 110 से अधिक बस स्टॉपेज बनाए गए हैं। बीते दिनों नगर और सिटी बस प्रबंधन के साथ हुई बैठक में सिटी बस स्टॉपेज पर यात्रियों को वाई-फाई सेवा दिए जाने का निर्णय लिया गया है। स्मार्ट सिटी योजना के तहत सिटी बस प्रबंधन और नगर निगम ने राजधानी के विभिन्न इलाकों में सिटी बस स्टॉपेज का दौरा किया। इसमें 41 सिटी बस स्टॉपेज को वाई-फाई सेवा से लैस करने के लिए चिन्हित किया गया है।

यहां मिलेगी सुविधा
पॉलीटेक्निक, एचएएल, भूतनाथ, लेखराज, बादशाह नगर, निशातगंज, लक्ष्मण मेला, गोखले मार्ग, सिकंदर बाग, जवाहर भवन, जेपीओ, विधान सभा, बर्लिग्टन, छितवापुर, चारबाग रेलवे स्टेशन, चारबाग रविंद्रालय, सीएम निवास, जियामऊ (कैंसर अस्पताल), 1090 चौराहा (गांधी सेतु), समतामूलक चौराहा, फन माल लोहिया पार्क, मुंशी पुलिया, सेक्टर 25 (इंदिरानगर), खुर्रमनगर, टेढ़ी पुलिया, इंजीनियरिंग कॉलेज, ट्रांसपोर्ट नगर, एयरपोर्ट, सरोजनी नगर, सैनिक स्कूल, ट्रामा सेंटर, बालागंज, डॉलीगंज, तेलीबाग, एसजीपीजीआई, पासीकिला, राजाजीपुरम बस स्टैंड, आयकर भवन, कपूरथला चौराहा।

खस्ताहाल हैं बस स्टॉपेज
शहर के करीब सभी बस स्टॉपेज खस्ताहालत में हैं। बस स्टॉपेज पर यात्रियों के बैठने तक की सुविधा नहीं है। अधिकतर पर अवैध कब्जे हैं तो कई की हालत जर्जर है। ऐसे बस स्टॉपेज को हाईटेक बनाना काफी मुश्किल काम है। कई स्टॉपेज ऐसे हैं जहां यात्री खड़े होकर बस का इंजतार करते हैं। यात्रियों ने कई बार सिटी ट्रांसपोर्ट के प्रबंध निदेशक से शिकायत भी। बस स्टॉपेज को दुरुस्त करने को लेकर मामला नगर निगम और सिटी ट्रांसपोर्ट के बीच लटका है। सिटी ट्रांसपोर्ट प्रबंधन का कहना है कि यह नगर निगम की जिम्मेदारी है कि वह कब्जा हटवाए और मरम्मत कराए। जो मदद होगी सिटी ट्रांसपोर्ट करने को तैयार है।

download-स्मार्ट सिटी योजना के तहत नगर निगम के साथ सिटी बस स्टॉपेज को वाई-फाई सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। यात्रियों को स्टॉपेज पर 30 मिनट के लिए वाई-फाई की सेवा मिलेगी। यह पूरी तरह से नि:शुल्क रहेगी।
ए. रहमान, प्रबंध निदेशक, लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड

About Editor

Check Also

vinay

सपा के प्रदेश सचिव बनें विनय श्रीवास्तव

बिजनेस लिंक ब्यूरो लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>