Home / Breaking News / बंपर तबादले, 681 अधिकारियों की तैनाती में फेरबदल

बंपर तबादले, 681 अधिकारियों की तैनाती में फेरबदल

  • एडिशनल कमिश्नर स्तर के 31 व 33 ज्वाइंट कमिश्नर इधर से उधर
  • 112 डिप्टी कमिश्नर, 505 सीटीओ समेत 37 सांख्यिकी अधिकारी भी बदले

लखनऊ। सरकार की ओर से घोषित स्थानांतरण की समय सीमा बीतने के दो दिन बाद बीते 2 जुलाई को वाणिज्यकर विभाग ने अधिकारियों के बंपर तबादले किए हैं। हालांकि इसकी सूची बीते बुधवार को जारी की गई है। विभाग के कुल 681 अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है।

इनमें एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-1 के 8 और ग्रेड-2 के 23 अधिकारियों के साथ ही 33 ज्वाइंट कमिश्नर शामिल हैं। जबकि 112 डिप्टी कमिश्नर, 505 वाणिज्यकर अधिकारियों (सीटीओ) के भी तबादले किए गए हैं। इनके अलावा 22 सांख्यिकी अधिकारी और 15 अपर सांख्यिकी अधिकारियों के भी कार्यक्षेत्र में भी बदलाव किया गया है।

एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-1 के अधिकारियों में संपूर्णानंद पांडेय को आगरा से मेरठ जबकि विजय नंदन सिन्हा को मेरठ से अलीगढ़ में तैनाती दी गई है। इनके अलावा गाजियाबाद जोन-2 में तैनात राकेश कुमार-तृतीय को आगरा और मुरादाबाद अपील में तैनात प्रदीप कुमार सिंह-प्रथम को झांसी का एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-1 बनाया गया है।

संजीव कुमार को बरेली से गाजियाबाद जोन-2, अरविंद कुमार- द्वित्तीय को गाजियाबाद जोन-1, शेषमणि शर्मा को गोरखपुर और मुक्तिनाथ वर्मा को बरेली स्थानांतरित किया गया है।

ज्वाइंट कमिश्नर को यहां मिली नई तैनाती

एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-1 बृजेश कुमार त्रिपाठी को विशेष अनुसंधान शाखा (एसआईटी) लखनऊ के जोन-1 और नव पदोन्नत राम सनेही विद्यार्थी को एसआईटी जोन-2 में स्थानांतरित किया गया है। ये अब तक बांदा में तैनात थे। इसी तरह एसआईटी प्रयागराज में तैनात रामप्रसाद-प्रथम को लखनऊ में उच्च न्यायालय कार्य और राम नवग्रह को एसआईटी मेरठ से सचिवालय में तैनात किया गया है।

salestax

अरविंद कुमार-द्वितीय को (अपील) मथुरा से मुख्यालय लखनऊ, इंद्र प्रकाश को अपील-चतुर्थ लखनऊ से एसआईटी गाजियाबाद जोन-1, राजीव मणि त्रिपाठी को अपील-प्रथम अयोध्या से एसआईटी वाराणसी जोन-2, सूर्य नारायण को अपील-चतुर्थ गाजियाबाद से एसआईटी अयोध्या, डॉ. रवीन्द्र नाथ शुक्ला एसआईटी अयोध्या से अपील-पंचम कानपुर भेजा गया है।

इसी तरह अनंजय कुमार राय को एसआईटी जोन-1 लखनऊ से अपील अलीगढ़, संतोष कुमार-प्रथम को एसआईटी जोन-1 लखनऊ से उप्र शासन, शशि भूषण सिंह-प्रथम को जीएसटी से एसआईटी मेरठ, दिग्विजय नाथ सिंह को एसआईटी कानपुर से एसआईटी आगर में तैनात किया गया है।

डीसी की लिस्ट जारी होने से पहले ही वायरल हो गई थी

एडीशनल व ज्वाइंट कमिश्नरों के तबादले की सूची बीते बुधवार को सुबह जारी तो कर दी गई, लेकिन डिप्टी व असिस्टेंट कमिश्नर की सूची जारी नहीं हो सकी थी। इसके बावजूद डिप्टी कमिश्नरों के तबादले की सूची सुबह से ही सोशल मीडिया पर घूम रही थी। हालांकि देर शाम 112 डिप्टी कमिश्नरों के तबादले की सूची जारी कर दी गई।

About admin

Check Also

nagar-bnigam-1458652949

9 तरह के कर नहीं वसूल रहे नगर निकाय!

लखनऊ। नगर निकायों की आमदनी बढ़ाने के लिए उप्र नगर पालिका वित्तीय संसाधन बोर्ड (यूपीबीडीएमएफआर) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>