Breaking News
Home / Breaking News / अप्रैल 2018 तक टला लखनऊ महोत्सव

अप्रैल 2018 तक टला लखनऊ महोत्सव

inext_p_Nat_10nov15P3लखनऊ\ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हर साल होने वाला लखनऊ महोत्सव इस साल नहीं होगा। लखनऊवालों को हर साल लखनऊ महोत्सव का बेसब्री से इंतजार रहता है लेकिन इस बार यह इंतजार पूरा नहीं होगा। निकाय चुनाव के चलते जिला प्रशासन ने इसे बोर्ड परीक्षाओं के बाद अगले साल अप्रैल में कराने का फैसला लिया है।

लखनऊ महोत्सव हर साल नवंबर महीने में होता था। इस साल जिला प्रशासन लखनऊ महोत्सव की तैयारियां नहीं कर पाया। इधर निकाय चुनाव के चलते भी जिला प्रशासन ने लखनऊ महोत्सव जनवरी तक टाल दिया था।

क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी और लखनऊ महोत्सव समिति के सचिव आरपी यादव ने बताया कि लखनऊ महोत्सव अगले साल के लिए प्रस्तावित है लेकिन अभी तक उसकी तारीख घोषित नहीं की गई है। जिला प्रशासन के साथ बैठक करके फैसला लिया जाएगा कि अब लखनऊ महोत्सव कब आयोजित किया जाए।

फिलहाल निकाय चुनाव के परिणामों से पहले लखनऊ महोत्सव को जनवरी से पहले आयोजित नहीं किया जा सकता। उसके बाद बोर्ड परीक्षाएं होंगी। बच्चे बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों में लग जाएंगे और फिर बोर्ड परीक्षाएं होने लगेंगी जो अप्रैल तक चलेंगी इसलिए संभावना है कि इसे अप्रैल के बाद आयोजित किया जा सकता है।

लखनऊ डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि इस साल लखनऊ महोत्सव कतई आयोजित नहीं किया जा सकता क्योंकि जिला प्रशासन के पास इसे आयोजित करने का समय नहीं है। यहां तक कि जिला प्रशासन के पास जनवरी तक कोई समय नहीं है कि लखनऊ महोत्सव की तैयारी की जा सके। उसके बाद महोत्सव में प्रतिभाग लेने वाले प्रतिभागी ताज महोत्सव की तैयारियों में व्यस्त हो जाएंगे। अब महोत्सव बोर्ड परीक्षाओं के बाद अप्रैल 2018 में ही आयोजित किया जा सकता है।

About Editor

Check Also

vinay

सपा के प्रदेश सचिव बनें विनय श्रीवास्तव

बिजनेस लिंक ब्यूरो लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>