Breaking News
Home / बिज़नेस / इंडस्ट्री / बंद होने की कगार पर है नैनो?

बंद होने की कगार पर है नैनो?

tata-nanoई दिल्ली\  टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती कार, नैनो अब बंद होने की कगार पर है। इस लखटकिया कार की डिमांड और बिक्री में गिरावट लगातार हो रही थी, जिसे देखते हुए कंपनी इसे बंद करने का फैसला ले सकती है। देश में टाटा की ज्यादातर डीलरशिप्स पर यह कार आपको नहीं दिखेगी। इतना ही नहीं, अधिकतर डीलर्स ने पिछले तीन-चार महीनों में इस कार के आॅर्डर्स लेना भी बंद कर दिया है। इन शोरूम्स में प्रमुखता से आपको टाटा टियागो, टिगोर, हेक्सा और नेक्सॉन आदि गाड़ियां देखने को मिलेंगी।

रिपोर्ट्स की मानें तो टाटा नैनो उन मॉडल्स में शुमार है जिसका मासिक प्रॉडक्शन और सेल्स वॉल्यूम न्यूनतम रहा है। इस कार को शुरुआत में 1 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च किया गया था, जो कि वक्त के साथ बढ़ती रही। अभी टाटा नैनो को दिल्ली में 2.25 लाख रुपए से 3.20 लाख रुपए की एक्स शोरूम कीमत पर बेचा जा रहा है।

टाटा मोटर्स ने अगस्त में 630 आउटलेट्स पर कुल 180 नैनो कारें डिस्पैच कीं। सितंबर में यह संख्या घटकर 124 रह गई और अक्टूबर में यह 57 रह गई। सोर्सेज की मानें तो टाटा नैनो की डिमांड टैक्सी सेगमेंट के तौर पर रह गई है। टाटा नैनो को टार्गेट से हिसाब से ही निर्मित किया जा रहा है। मेन फोकस कंपनी की ज्यादा डिमांड वाली कारों पर है।

28 नवंबर को टाटा मोटर्स नैनो का इलेक्ट्रिक अवतार लॉन्च करेगी। इसे जाएम नियो नाम से लॉन्च किया जाएगा। इन कारों का पहला बैच जल्द ही सप्लाइ किया जाएगा।

About Editor

Check Also

download

एमएसएमई चाहे स्वतंत्र स्टॉक एक्सचेंज

पंकज जायसवाल एमएसएमई सेक्टर भारतीय अर्थव्यवस्था का मेरुदंड है, एमएसएमई की वर्ष 2018-19 की वार्षिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>