Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / अब स्मार्ट मीटर से मिलेंगे चौक-गोमतीनगर में नये कनेक्शन

अब स्मार्ट मीटर से मिलेंगे चौक-गोमतीनगर में नये कनेक्शन

 

विद्युत उपभोक्ताओं को मिलेगी राहत, मध्यांचल प्रबंध निदेशक ने जारी किये निर्देश

बिजनेस लिंक ब्यूरो

smart meter copyलखनऊ। गोमतीनगर- चौक में रहने वालों के घर में स्मार्ट मीटर लगाए जाएंगे। अब अगर इन इलाकों से किसी नए कनेक्शन का आवेदन आता है तो उस उपभोक्ता के यहां भी स्मार्ट मीटर लगाया जाएगा। स्मार्ट मीटरिंग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से यह कदम उठाया गया है। इस व्यवस्था से उपभोक्ताओं को एक्यूरेट मीटर रीडिंग मिलने के साथ ही मीटर रीडर की भी जरुरत नहीं पड़ेगी। गौरतलब है कि अभी तक कोई उपभोक्ता बिजली कनेक्शन लेने जाता था, तो उसके यहां बिजली कनेक्शन देने के बाद नॉन स्मार्ट मीटर लगता था। लेकिन अब इन उपभोक्ताओं के यहां स्मार्ट मीटर लगाए जाएंगे। मौजूदा समय में विकासनगर समेत कई इलाकों में स्मार्ट मीटर लगाने का काम शुरू किया गया है।
वहीं कई मामले ऐसे सामने आ रहे हैं जिसमें उपभोक्ता स्मार्ट मीटर का विरोध कर रहे हैं। वर्तमान में गोमतीनगर और चौक में स्मार्ट मीटर लगाने का काम किया जा रहा है। मध्यांचल प्रबंध निदेशक संजय गोयल का कहना है कि पहले चरण में गोमतीनगर-चौक के नए उपभोक्ताओं के यहां स्मार्ट मीटर लगाए जाएंगे। इसके निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। जल्द ही अन्य इलाकों में भी यह सुविधा शुरू होगी। अन्य इलाकों को योजना में शामिल करने में कुछ तकनीकी दिक्कतें हैं, जिनका निस्तारण कर उस दिशा में कदम बढ़ाया जायेगा।

About Editor

Check Also

vinay

सपा के प्रदेश सचिव बनें विनय श्रीवास्तव

बिजनेस लिंक ब्यूरो लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>