Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / एशिया ब्रांड पुरस्कार से आईआईए सदस्य सम्मानित

एशिया ब्रांड पुरस्कार से आईआईए सदस्य सम्मानित

  • हांगकांग में चार आईआईए सदस्यों को मिला एशिया ब्रांड पुरस्कार
  • आईआईए के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया 12वीं एशिया ब्रांड पुरस्कार समारोह के पुरस्कार विजेताओं का प्रतिनिधित्व

IIAबिजनेस लिंक ब्यूरो

लखनऊ। इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सुझावों के आधार पर चार कंपनियां मैसर्स मैक्सम क्लोथिंग प्राइवेट लिमिटेड, मैसर्स निर्मल ओवरसीज लिमिटेड, मैसर्स नवैर इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड और मेसर्स ऑटोफॉर्म विन कॉरपोरेशन को इस प्रतिष्ठित एशिया ब्रांड अवार्ड के लिए चुना गया। भारतीय उद्योगों के प्रतिनिधि शैली अग्रवाल, आरके अग्रवाल एवं सिद्धार्थ गांधी ने अवार्ड प्राप्त किया।

हांगकांग में आयोजित एशिया ब्रांड पुरस्कार समारोह हर साल आयोजित किया जाता है जिसमें जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर, मलेशिया, थाईलैंड, भारत, चीन, कंबोडिया और ताइवान जैसे एशियाई देशों के प्रसिद्ध ब्रांड और उद्यमों को समारोह में सम्मानित किया जाता है। इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सुनील वैष ने इस समारोह के उद्घाटन समारोह के विशिष्ठ अतिथि बने।

उन्होंने इस दौरान ब्रांड इनोवेशन पर बोलते हुये कहा आज की तारीख में पूरी दुनिया एक बाजार है, उपभोक्ताओं के जागरूक होने के साथ ही उनके पास उत्पादों और सेवाओं के लिए बहुत विकल्प मौजूद हैं। डिजिटल मार्केङ्क्षटग के तेहत उपभोक्ताओं की पंसंद में भी बहुत परिवर्तन आ गया है।

आईआईए अध्यक्ष ने कहा, एक ब्रांड क्या कहता है, इसके मुकाबले उपभोक्ताओं की अधिक रुचि ब्रांड क्या करता है इसमें है। आज ब्रांड में इनोवेशन पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। आज, ब्रांड सिर्फ एक छवि या प्रतीक चिन्ह नहीं हैं बल्कि यह उपभोक्ताओं के लिए अवधारणा, समाधान, उद्देश्य, अनुभव, संबंध और मूल्य के बारे में अधिक है। इसलिए ब्रांड में इनोवेशन की उत्पाद और सेवा में इनोवेशन से अधिक आवश्यकता है।

आईआईए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने समारोह में अन्य एशियाई देशों के प्रतिनिधियों के साथ मेक इन इंडिया ब्रांड के बारे में अपने विचार साझा किये। इस दौरान उन्होंने कहा भारत में देश के बाहर से निवेश को आकर्षित करने तथा ईज ऑफ डूइंग बिजनस के लिए अनेक एवं प्रभावी सुधार शुरू किए गए हैं।

About Editor

Check Also

vinay

सपा के प्रदेश सचिव बनें विनय श्रीवास्तव

बिजनेस लिंक ब्यूरो लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>