Breaking News
Home / बिज़नेस / ऑडी A3 फेसलिफ्ट लॉन्च, शुरुआती कीमत 30.50 लाख रुपए

ऑडी A3 फेसलिफ्ट लॉन्च, शुरुआती कीमत 30.50 लाख रुपए

जर्मन ऑटोमेकर ऑडी ने भारत में अपनी मशहूर कार A3 का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिया है. इस कार के पेट्रोल वैरिएंट की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 30.50 लाख रुपये से जबकि डीजल वैरिएंट की 32.30 लाख रुपए से शुरू होती है. भारत में ऑडी की यह एंट्री लेवल कार है और इसके 2017 मॉडल के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई बदलाव किए गए हैं. ऑडी A3 फेसलिफ्ट प्रीमियम प्लस के पेट्रोल मॉडल की कीमत 30.50 लाख जबकि A3 टेक्नोलॉजी की कीमत 34.25 लाख रुपए रखी गई है.audi-a3-beluga-brown-metallic वहीं, इसी क्रम में डीजल वैरिएंट 32.30 लाख और 35.80 लाख रुपए हैं. बीते साल अप्रैल में अंतरराष्ट्रीय बाजार के लिए पेश की गई इस कार की सबसे बड़ी खूबी इसका माइलेज है और दावा है कि यह एवरेज के मामले में मशहूर भारत की मारुति से आगे है.

बीते साल अंतरराष्ट्रीय लॉन्चिंग के बाद इसे यूरोप समेत कई मुल्कों में बेचा जा रहा था, लेकिन भारत में इसे अब पेश किया गया है. कई नवीनतम फीचर्स के साथ आने वाली इस कार का मुकाबला मर्सडीज बेंज की CLA से बताया जा रहा है. यह कार डीजल और पेट्रोल दोनों वैरिएंट में पेश की जा रही है. मौजूदा ऑडी A3 के ही 2.0 लीटर डीजल इंजन को इस नए फेसलिफ्ट मॉडल में भी इस्तेमाल किया गया है जो 139 bhp की जबर्दस्त पॉवर और 320 Nm का सर्वाधिक टॉर्क देता है. ऑडी A3 फेसलिफ्ट का पेट्रोल इंजन A3 कैब्रिओलेट से लिया गया है. यह 1.4 लीटर का TFSI पेट्रोल इंजन है जो 148 bhp की जबर्दस्त पॉवर और 250 Nm का सर्वाधिक टॉर्क देता है. हालांकि मौजूदा पेट्रोल इंजन की अपेक्षा में इस नए मॉडल में 30 PS की कम ताकत मिलेगी.

ऑडी का दावा है कि A3 फेसलिफ्ट का पेट्रोल वर्जन 1 लीटर पेट्रोल में 19.2 किलोमीटर की दूरी तय करेगा. यानी इस कार का माइलेज 19.2 किलोमीटर प्रति लीटर है, जो देश में मौजूद मारुति की ज्यादातर कारों की तुलना में काफी ज्यादा है. जहां इस नई कार के पेट्रोल वैरिएंट में 7 स्पीड DSG गियरबॉक्स दिया गया है, इसका डीजल वैरिएंट 6 स्पीड DSG गियरबॉक्स के साथ आता है. अब क्योंकि यह ऑडी A3 फेसलिफ्ट वर्जन है इसलिए इसमें कई महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं.

About Editor

Check Also

download

एमएसएमई चाहे स्वतंत्र स्टॉक एक्सचेंज

पंकज जायसवाल एमएसएमई सेक्टर भारतीय अर्थव्यवस्था का मेरुदंड है, एमएसएमई की वर्ष 2018-19 की वार्षिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>