Breaking News
Home / Breaking News / लोकसभा की एक और विधानसभा की 56 सीटों पर तीन व सात नवंबर को होंगे उपचुनाव : आयोग

लोकसभा की एक और विधानसभा की 56 सीटों पर तीन व सात नवंबर को होंगे उपचुनाव : आयोग

नई दिल्ली। निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को घोषणा की है कि तीन और सात नवंबर को लोकसभा की एक सीट और विधानसभा की 56 सीटों के लिए उपचुनाव कराए जाएंगे। इन सीटों पर मतों की गिनती 10 नवंबर को होगी। निर्वाचन आयोग ने बताया कि 54 विधानसभा सीटों के लिए तीन नवंबर को मतदान होगा जबकि सात नवंबर को बिहार की एक लोकसभा सीट और मणिपुर विधानसभा की दो सीटों के लिए मतदान कराया जाएगा।

इन सीटों पर उपचुनाव की घोषणा करने से पहले मंगलवार को ही निर्वाचन आयोग ने एक अलग बयान जारी घोषणा की कि केरल, तमिलनाडु, असम और पश्चिम बंगाल की कुल सात सीटों पर इस समय उप चुनाव नहीं कराया जाएगा। आयोग ने यह फैसला संबंधित राज्यों के अनुरोध के बाद किया। बयान में आयोग ने कहा कि उसे असम, केरल, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल के चुनाव अधिकारियों और मुख्य सचिवों से इस संबंध में जानकारी दी गई है। निर्वाचन आयोग ने कहा, उपरोक्त तथ्यों को देखते हुए आयोग ने इस समय असम, केरल, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल विधानसभा की खाली सात सीटों पर उपचुनाव की घोषणा नहीं करने का फैसला किया है।

About Editor

Check Also

khiri

लखीमपुर खीरी काण्ड ;  129 दिन बाद आशीष मिश्रा जेल से रिहा

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा उर्फ मोनू की आज 129 दिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>